​ 

 ​


श्री मातेश्वर प्रसाद व्यवसाय से चार्टड एकाउन्टेंट हैं और इनका प्रभावशाली शैक्षणिक रिकार्ड हैं। ये दिल्ली विश्वविधालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कामर्स के विधार्थी रहे हैं। 

श्री प्रसाद ने साधारण बीमा उधोग में अपना कैरियर 1977 में ओरिएंटल इंश्योरेंस कम्पनी लि0 में सहायक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में कार्य भार ग्रहण करने से प्रारम्भ किया। तत्पश्चात् उन्होंने देश और विदेश में विभिन्न एवं विविध पदों पर कार्य किया। फरवरी 2004 में वे भारतीय साधारण बीमा (सार्वजनिक क्षेत्र) संगठन के मुख्य कार्यपालक के रूप में नियुक्त हुए। इस पद पर रहते हुए उन्होंने चारों साधारण बीमा कम्पनियों में समन्वय स्थापित करना, तथा सामान्य हितों के मामले में सामान्य कार्य प्रणाली/नीतियां  बनाने तथा वित्त मंत्रालय एवं अन्य सरकारी एजेन्सियों से सम्पर्क रखने जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए।

श्री प्रसाद 1 जनवरी 2006 से 30 नवम्बर 2011 तक एग्रीकल्चर इंयोरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड (.आई.सी.) के अध्यक्ष प्रबंध निदेशक रहे हैं।

कम्पनी को एकाउन्टेंसी की उनकी विशेषज्ञता के साथ-साथ क्रेडिट बीमा, व्यवसाय विकास, तकनीकी, कार्मिक तथा औधोगित संबंध क्षेत्रों में उनके गहन अनुभव का लाभ मिला।

श्री प्रसाद अपनी विभिन्न भूमिकाओं और जिम्मेदारियों  को निभाने के अनुभवों के कारणस्वभाविक नेताके रूप में जाने जाते हैं, तथा संगठन में वित्तीय अनुशासन बनाने, सरकारी अधिनियमों, अनुदेशों के पूर्ण पालन तथा अपनी दूरदर्शिता एवं दृढता के माध्यम से संगठनात्मक सक्षमता का निर्माण करने में निपुण माने जाते हैं। 

श्री प्रसाद कृषि-समुदाय में गहन प्रतिबद्धता रखते हैं तथा किसानों की आवश्यकता-अनुरूप कृषि उत्पाद का उनके द्वारा वहनीय प्रीमियम के अनुसार निर्माण करके किसानों को बीमा आधारित जोखिम प्रबंधन प्रदान करने के तथा सीमान्त एवं गरीब किसान तक पहुँचने के कम्पनी के प्रयासों को उन्होंने सफलतापूर्वक दिशा दिखाई।​

​